ख़ौफ़ से आज़ादी पर “कॉन्स्टिट्यूशन क्लब” में उमर खालिद पर चली गोली..!

(ए.ख़ान)

नई दिल्ली: संसद के क़रीब स्थित कॉन्स्टिट्यूशन क्लब के बाहर जेएनयू के पूर्व नेता उमर खालिद पर जानलेवा हमले की ख़बर है। खालिद के सहयोगियों के मुताबिक हमलवार ने खालिद को निशाना बनाकर गोली चलाई, लेकिन वह बाल-बाल बच गए। हालांकि पुलिस का कहना है कि हमलावर खालिद पर गोली चलाने में सफल नहीं हुआ। इस घटना को अंजाम देने वाला हमलावर मौके पर पिस्तौल छोड़कर फरार हो गया। कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में ‘खौफ से आजादी नाम के कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए उमर खालिद भी पहुंचे हुए थे। एक प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक ‘कॉन्स्टिट्यूशन क्लब’ के बाहर उमर चाय पी रहे थे। इतने में सफेद शर्ट पहना एक शख्स आया और उसने उमर पर गोली चला दी।

प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि खालिद अपना संतुलन खोकर नीचे गिर गए और उन्हें गोली नहीं लगी। उन्होंने बताया कि लोगों ने जब हमलावर को पकड़ने की कोशिश की तो वह फरार हो गया। इस कार्यक्रम में ऐडवोकेट प्रशांत भूषण, आरजेडी राज्यसभा सांसद मनोज झा, प्रफेसर अपूर्वानंद, वरिष्ठ पत्रकार अमित सेन गुप्ता, पूर्व सांसद अली अनवर समेत अन्य लोग भी शामिल थे।

इस मामले पर दिल्ली पुलिस के डीसीपी मधुर वर्मा ने कहा कि उमर  खालिद पर हमला हुआ है कोई उनकी ओर झपटा और धक्का दिया, इसके बाद उसने खालिद पर फायर करने की कोशिश की लेकिन वह ऐसा करने में कामयाब न हो सका। इसके बाद खालिद के मुताबिक हमलावर ने हवा में फायर किया।

 

Share link of aam awaz

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *