पुलवामा हमला: पुणे में कश्मीरी पत्रकार को पीटा,कश्मीर वापस भेजने की दी धमकी..!

(आम आवाज़ न्यूज़ नेटवर्क)

नई दिल्ली/पुणे: पुलवामा आतंकी हमले को लेकर कश्मीरियों को प्रताड़ित करने का एक और मामला सामने आया है कोर्ट द्वारा केंद्र और 10 राज्यों को नोटिस जारी करने बाद भी कश्मीरियों के साथ प्रताड़ना के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं यह चिंता का विषय है।

एक ख़बर के मुताबिक गुरुवार को महाराष्ट्र के पुणे में जम्मू कश्मीर के एक 24 वर्षीय पत्रकार जिब्रान नज़ीर की पिटाई कर दी गई। शुरुआत में मामले को रोडरेज की घटना बताने वाली स्थानीय पुलिस ने शुक्रवार की शाम को दो संदिग्ध हमलावरों के ख़िलाफ़ एक मामला दर्ज किया और उनमें से एक को गिरफ्तार कर लिया। गुरुवार की रात ट्रैफिक सिग्नल पर कहा सुनी के दौरान दोनों आरोपियों ने पत्रकार की पिटाई कर दी थी। पुणे में एक अखबार के साथ काम करने वाले नजीर ने कहा कि उन्होंने मुझे वापस कश्मीर भेजने की बात कही।

नजीर ने कहा मोटरबाइक से घर वापसे जाने के दौरान रात के करीब 10:45 बजे पुणे के तिलक रोड पर उन पर हमला किया गया। एक ट्रैफिक सिग्नल पर जब वह रूके तब एक मोटरबाइक पर सवार दो युवकों ने पीछे से हॉर्न बजाना शुरू कर दिया और उनसे आगे बढ़ने को कहा जिसकी वजह से कहा सुनी शुरू हो गई।

यह देखने पर कि उसकी बाइक पर एचपी लिखा है उन्होंने कहा कि वह उसे हिमाचल प्रदेश भेज देंगे। इस पर जब नजीर ने कहा कि वह जम्मू कश्मीर के एक पत्रकार हैं तब उन दोनों ने उनकी पिटाई कर दी और कहा हम तुम्हें कश्मीर भेज देंगे और तुम वहां जाकर अपनी पत्रकारिता करना।

इस दौरान उन्होंने नजीर का मोबाइल फोन भी छीन लिया, बाइक को छतिग्रस्त कर दिया और भाग गए। आपको बता दें कि इस घटना से एक दिन पहले ही महाराष्ट्र के यवतमाल के एक कॉलेज में पढ़ने वाले कश्मीरी छात्रों पर शिवसेना की युवा इकाई युवा सेना के सदस्यों ने हमला किया और उन्हें भी धमकी दी थी।

नजीन ने कहा कि उन्होंने मामले को आगे नहीं बढ़ाने का फैसला किया और मामले को वापस ले लिया है। इसके बाद शुक्रवार की शाम को पुणे पुलिस ने स्वत: संज्ञान लेते हुए एक केस दर्ज किया।

 

Share link of aam awaz

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *