जब PM पाक से नहीं निपट सकते तो कैसे दिल्ली पुलिस को संभालेंगे: केजरीवाल

(आम आवाज़ न्यूज़ नेटवर्क) 

नई दिल्ली: दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिये जाने की मांग कर रहे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह पाकिस्तान से निपटने में असमर्थ हैं तो उनसे दिल्ली पुलिस को संभालने की उम्मीद कैसे की जा सकती है। केजरीवाल ने कहा कि यदि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा मिल जाये तो पुलिस अधिकारी विधायकों और आम लोगों की बातें सुनेंगे। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा, ‘मैंने प्रधानमंत्री से मुझे दिल्ली पुलिस का प्रभार देने के लिए कहा है लेकिन वह (प्रधानमंत्री) कहते हैं कि वह इसका ध्यान रखेंगे।’

केजरीवाल ने बुराड़ी में विकास कार्यों के लिए आयोजित एक उद्घाटन समारोह में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी, पाकिस्तान से निपटने में असमर्थ हैं, तो उनसे दिल्ली पुलिस को संभालने की उम्मीद कैसे की जा सकती है। उन्होंने दिल्ली के विकास के लिए केन्द्र पर बाधाएं उत्पन्न करने का आरोप लगाया। उन्होंने दावा किया कि केंद्र सरकार से मंजूरी पाने के लिए उन्हें कई चरणों में कई बाधाओं का सामना करना पड़ा। मुख्यमंत्री ने दावा किया कि दिल्ली के लोग 1.5 लाख करोड़ रुपये आयकर देते हैं और केन्द्र से केवल 325 करोड़ रुपये प्राप्त होते हैं।

केजरीवाल ने कहा कि पहले तो अंग्रेजों ने हमें लूटा और अब केन्द्र सरकार हमें लूट रही है। उन्होंने मांग की कि कॉलेजों में दाखिले के लिए और नौकरियों में भी दिल्ली के लोगों को विशेष प्राथमिकता मिलनी चाहिए।

Share link of aam awaz

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *