शमी की घातक गेंदबाजी से दिल्ली की हुई हार..!

(आम आवाज़ न्यूज़ नेटवर्क)

मोहाली: आईपीएल टूर्नामेंट में मोहम्मद शमी की घातक गेंदबाजी से किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली कैपिटल्स के आखिरी सात विकेट आठ रन के अंदर लेकर इंडियन प्रीमियर लीग मैच में 14 रन से रोमांचक जीत दर्ज की है। दिल्ली के सामने 167 रन का लक्ष्य था और एक समय उसका स्कोर तीन विकेट पर 144 रन था, लेकिन एकदम पासा पलट गया।

दिल्ली ने 17 गेंद के अंदर केवल आठ रन बनाए और इस बीच बाकी बचे सात विकेट गंवा दिये और उसकी टीम 19.2 ओवर में 152 रन पर ढेर हो गयी। ऋषभ पंत (26 गेंदों पर 39) और कोलिन इंग्राम (29 गेंदों पर 38 रन) के बीच चौथे विकेट के लिये 62 रन की साझेदारी बेकार चली गयी। पंजाब को शमी (27 रन देकर दो विकेट) ने वापसी दिलायी तो कुरेन (11 रन देकर चार विकेट) ने उसे अंजाम तक पहुंचाया। इन दोनों के अलावा कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने 31 रन देकर दो विकेट लिए।

इससे पहले टास गंवाने के बाद बल्लेबाजी के लिये उतरे पंजाब को शीर्ष क्रम में क्रिस गेल की कमी खेली। उसने नियमित अंतराल में विकेट गंवाये और आखिर में नौ विकेट पर 166 रन बनाये। उसकी तरफ से डेविड मिलर ने 30 गेंदों पर 43, सरफराज खान ने 29 गेंदों पर 39 और मनदीप सिंह ने 21 गेंदों पर नाबाद 29 रन का योगदान दिया।

दिल्ली के लिये क्रिस मौरिस ने 30 रन देकर तीन, संदीप लेमिचाने ने 27 रन देकर दो और कैगिसो रबाडा ने 32 रन देकर दो विकेट लिये। पंजाब की यह चार मैचों में तीसरी जीत है और वह अंकतालिका में छह अंक लेकर दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। दिल्ली को चार मैच में दूसरी हार का सामना करना पड़ा।

 

Share link of aam awaz

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *