पूर्व नेवी चीफ जाएंगे चुनाव आयोग, मोदी की सेना बोलने पर फसे CM योगी..!

(आम आवाज़ न्यूज़ नेटवर्क)

नई दिल्ली: भारतीय सेना को ‘मोदी की सेना’ कहने वाले उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री के ख़िलाफ़ पूर्व नौसेना प्रमुख एडमिरल एल रामदास चुनाव आयोग जाएंगे। उन्होंने कहा कि सैन्य बल किसी व्यक्ति से नहीं जुड़ा होता है। उन्होंने दावा किया कि कई पूर्व और सेवारत सैनिक उनकी टिप्पणी पर नाराज हैं।

एडमिरल रामदास ने कहा कि सैन्य बल सिर्फ देश की सेवा करते हैं वह किसी व्यक्ति विशेष से नहीं जुड़े होते इसलिए मैं चुनाव आयोग जा रहा हूँ। लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) एच.एस.पनाग ने भी कहा कि यह हैरान करने वाली टिप्पणी नहीं है क्योंकि पिछले पांच साल में कई नेताओं ने इस तरह की टिप्पणी करते हुए राष्ट्रवाद को सैन्य बलों से जोड़ने की कोशिश की है और यह शर्मनाक है।

योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद में एक चुनावी सभा में भाजपा के लिए प्रचार करते हुए भारतीय सेना को ‘मोदी की सेना’ करार दिया था। योगी की इस टिप्पणी पर राजनीतिक विवाद पैदा हो गया। विपक्षी नेताओं ने योगी पर हमला बोलते हुए उन पर सेना का ‘अपमान करने’ का आरोप भी लगाया है।

योगी आदित्यनाथ पर विपक्ष के हमलों के बीच चुनाव आयोग ने गाजियाबाद के जिला मजिस्ट्रेट से इस मामले में रिपोर्ट तलब की ताकि यह पता लगाया जा सके कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की टिप्पणी से आचार संहिता का उल्लंघन हुआ है कि नहीं।

Share link of aam awaz

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *