डीआईजी की रेल में अश्लील हरकत, महिलाएं ट्रेन में भी असुरक्षित ..?

(आम आवाज़ न्यूज़ नेटवर्क)

जबलपुर: रेलवे के डीआईजी विजय खातरकर के ख़िलाफ़ ट्रेन में एक महिला से छेड़छाड़ करने पर शिकायत दर्ज कराई गई है। जबलपुर में राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने इस मामले में डीआईजी के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर ली है।

बताया जा रहा है कि डीआईजी ने कथित रूप से ओवरनाइट एक्सप्रेस ट्रेन में महिला से छेड़छाड़ की कोशिश की पीड़ित रेल अधिकारी की पत्नी एसी कोच नम्बर 15 में यात्रा कर रही थी। डीआईजी खातरकर उसी एसी कोच की बर्थ नंबर 13 पर यात्रा कर रहे थे। छेड़छाड़ की घटना नरसिंहपुर से जबलपुर के बीच हुई.अब  इस मामले में गाडरवारा जीआरपी जांच करेगी।

यह घटना सोमवार सुबह की है हालांकि उप महानिरीक्षक (डीआईजी) की गिरफ्तारी अभी तक नहीं हो पाई है। जीआरपी के अधीक्षक सुनील जैन के अनुसार ‘सीनियर डिवीजनल स्तर के रेलवे अधिकारी की पत्नी अपनी छह साल की बेटी के साथ इंदौर-जबलपुर ओवरनाइट एक्सप्रेस से जबलपुर आ रही थीं. एसी-1 के कोच में उनका रिजर्वेशन था। उनके सामने वाली सीट पर जबलपुर आरपीएफ में पदस्थ डीआईजी विजय खातरकर यात्रा कर रहे थे।

जैन ने बताया कि ‘आज तड़के नरसिंहपुर-श्रीधाम के बीच (गाडरवारा जीआरपी थाना इलाके में) डीआईजी ने महिला यात्री के साथ चलती ट्रेन में अश्लील हरकत की है। इसका महिला ने विरोध करते हुए चिल्लाना शुरू कर दिया और महिला की आवाज सुनकर यात्रा कर रहे अन्य लोग भी जमा हो गए।

उन्होंने बताया कि ‘ट्रेन के जबलपुर पहुंचने पर महिला ने डीआईजी के खिलाफ जीआरपी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। उन्होंने कहा कि जीआरपी ने आरपीएफ डीआईजी के खिलाफ 354-ए (यौन उत्पीड़न) के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है और जांच करने के लिए केस डायरी को गाडरवारा जीआरपी थाने भेजा जा रहा है।

 

Share link of aam awaz

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *